About Contact Privacy Policy
IMG-LOGO
Home वर्ल्ड कप 2024 वर्ल्ड कप 2019 वर्ल्ड कप में हार के बाद बच्चो को दिया बैंकिंग चुनने का मेसेज
वर्ल्ड कप 2024

वर्ल्ड कप में हार के बाद बच्चो को दिया बैंकिंग चुनने का मेसेज

by Akhbar Jagat , Publish date - Jul 16, 2019 03:23PM IST
वर्ल्ड कप में हार के बाद बच्चो को दिया बैंकिंग चुनने का मेसेज

अखबार जगत - वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और नूज़ीलैण्ड के बीच हुए मैच में नूज़ीलैण्ड की हार ये कहना तो सही नहीं हैं क्युकी सही मायने में देखा जाए तो नूज़ीलैण्ड टीम ने हार नहीं मानी।  मैच अंत में टाई हो गया जिसके बाद पहली बार वर्ल्ड कप में सुपर ओवर खेला गया और वर्ल्ड कप के रूल्स के हिसाब से डिसीज़न लिया गया।    

दोनों ही टीम पूरी तरह से फॉर्म में थी और एक दूसरे को काटे की टक्कर देते हुए मैच खेला गया। खास बात तो यह हैं कि  किसी भी टीम ने हार नही मानी।  पहले तो मैच इंग्लैंड के हक़ में चल रहा था लेकिन बीच में ही नूज़ीलैण्ड विकेट पर विकेट लेकर मैच को अपने हाथो में  ले लिया।  जिसके बाद से मैच में रोमांच शुरू हुआ।  आखिर में इंग्लैंड को 1 बॉल में 2 रन बनाने थे जो नहीं बन पाए और मैच टाई हो गया , जिसके बाद सुपर ओवर की मादा लेनी पढ़ी लेकिन किसको पता था कि सुपर ओवर से भी रिजल्ट नहीं निकल पाएगा।  एक बार फिर मैच टाई हो गया और वर्ल्ड कप के रूल के अकॉर्डिंग ज़्यादा बौंडरिस मरने वाली टीम इंग्लैंड वर्ल्ड कप की विजेता रही।  
 
नूज़ीलेंड को मिली हार के बाद  जिमी नीशम बेहद दुखी नजर आए। निशम ने अपने फेन्स से माफ़ी मांगी नीशम ने कहा, ‘आज जो समर्थक आए उनको धन्यवाद। माफ कीजिएगा, हम आपकी इच्छा को पूरा नहीं कर पाए।’ अंत में बच्चों को यह खेल न चुनने की सलाह देते हुए कहा, ‘बच्चों खेल मत चुनना। बेकिंग या कुछ और चुनो और 60 की उम्र में मोटे और खुश होकर दुनिया से जाओ।’  
 

Tags:
Share:
Facebook Twitter Whatsapp

Related News