About Contact Privacy Policy
IMG-LOGO
Home ताजाखबर सप्ताह की बड़ी खबरे कांजी हाउस नहीं, अन्य जगह की गौशाला पर पहुंचाएं जाएंगे सड़कों से जप्त गोवंश
ताजाखबर

कांजी हाउस नहीं, अन्य जगह की गौशाला पर पहुंचाएं जाएंगे सड़कों से जप्त गोवंश

by Akhbar Jagat , Publish date - Jul 27, 2022 10:20AM IST
कांजी हाउस नहीं, अन्य जगह की गौशाला 
पर पहुंचाएं जाएंगे सड़कों से जप्त गोवंश

✍️संजय सोनी

सनावद । देर आये दुरूस्त आये। सड़को पर रहने वाले गोवंश को हटाने को लेकर पूर्व कार्यकालो में नगर पालिका द्वारा कई बार अभियान चलाए गए हैं।किन्तु चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात जैसी स्थिति के चलते समस्या जस की तस होने से अब तक यह समस्या हल नहीं हो पाई है और नगर में न केवल प्रमुख चौराहों और सड़को बल्कि गलियों में भी आवारा मवेशियों का जमावड़ा होने लगा है।

इस बारे में सोशल मीडिया की खबरों और जन शिकायतों पर संज्ञान लेकर नवागत सीएमओ विकास डाबर द्वारा आज मंगलवार को नगर में मुनादी करवा कर नगर पालिका की मंशा को जाहिर किया गया है। उसके रहते अब भविष्य में इस तरह कथित बेसहारा गोवंश नहीं होने की मैदानी कार्यवाही का नगर की सड़कों को इंतजार है।

नगरपालिका की ज़ाहिर सूचना

सीएमओ डाबर की आज्ञा से जाहिर सूचना अनुसार सभी पशु पालकों को सूचित किया जाता हे की आपके द्वारा पालतू पशुओ को खुले में छोड़ा जा रहाँ हे जो की नगर की सार्वजनिक जगहो पर बेठ कर आवागमन व स्वच्छता में बाधा उत्पन्न कर रहे हे साथ ही किसी भी अनहोनी घटना को अंजाम दे सकते हे । अतः अपने अपने पशुओं को दो दिवस में अपने घर बांध कर रखे अन्यथा की स्थिति में नगर पालिका द्वारा पशुओं को ज़ब्त कर अन्य जगह की ग़ो शाला अथवा शहर के बाहर छुड़वा दिया जाएगा जिसकी ज़िम्मेदारी स्वयं पशु मालिकों की होगी ।

मालिक पर भी कार्यवाही के है प्रावधान

विदित है,‌नगरपालिका अधिनियम के तहत नगर की सड़को में आवारा पशुओं के दिखाई देने पर नगर पालिका अधिनियम के अंतर्गत उसे जप्त करने की कार्यवाही की जाती है। इसके अलावा जानकारी की माने तो ऐसे पशु पालक के विरूद्व दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 133 (1) के अंतर्गत अनुविभागीय अधिकारी के न्यायालय मे चालान पेश कर दंडात्मक कार्यवाही प्रस्तावित करने के प्रावधान भी है

Tags:
Share:
Facebook Twitter Whatsapp

Related News