About Contact Privacy Policy
IMG-LOGO
Home टेक्नोलॉजी गैजेट्स WhatsApp नहीं चला पाएंगे लाखों यूज़र्स, आज से इन डिवाइस से हटेगा सपोर्ट
टेक्नोलॉजी

WhatsApp नहीं चला पाएंगे लाखों यूज़र्स, आज से इन डिवाइस से हटेगा सपोर्ट

by Akhbar Jagat , Publish date - Feb 01, 2020 04:21PM IST
WhatsApp नहीं चला पाएंगे लाखों यूज़र्स, आज से इन डिवाइस से हटेगा सपोर्ट

अख़बार जगत। WhatsApp आज यानी 1 फरवरी 2020 से कई Android स्मार्टफोन और iPhone डिवाइस पर काम करना बंद कर देगा। कंपनी ने कुछ दिनों पहले घोषणा की थी कि पुराने वर्ज़न पर काम कर रहे कुछ डिवाइस पर व्हाट्सऐप अकाउंट पूरी तरह से काम करना बंद कर देंगे और अकाउंट में शामिल सभी चैट भी डिलीट हो जाएगी। बता दें कि 31 दिसंबर 2019 से व्हाट्सऐप ने Windows Phones के लिए सपोर्ट बंद कर दिया था। अब आज से लाखों एंड्रॉयड और आईओएस चला रहे यूज़र्स भी इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

WhatsApp की घोषणा के मुताबिक, Android 2.3.7 और उससे पुराने वर्ज़न पर काम कर रहे स्मार्टफोन के साथ-साथ iOS 8 और उससे पुराने वर्ज़न पर चल रहे डिवाइस के लिए सपोर्ट 1 फरवरी से बंद किया जाएगा। कुछ हफ्तों पहले से व्हाट्सऐप ने इन सभी वर्ज़न की डिवाइस चला रहे यूज़र्स को नए अकाउंट बानाने और अकाउंट को रि-वेरिफाई करने से भी प्रतिबद्ध कर दिया था। लेकिन पहले से चल रहे अकाउंट को यूज़र्स आज यानी 1 फरवरी 2020 तक इस्तेमाल कर सकते थे।

बता दें कि इस समय लाखों ऐसी डिवाइस हैं, जो एंड्रॉयड वर्ज़न 2.3.7 या इससे पुराने वर्ज़न पर काम कर रही हैं। इसके अलावा आईओएस 8 और इससे पुराने वर्ज़न वाले आईफोन यूज़र्स की सख्यां भी बहुत अधिक है।

व्हाट्सऐप KaiOS 2.5.1+ वर्ज़न पर चल रहे Jio Phone और Jio Phone 2 पर अभी भी काम कर रहा है। एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप Android OS 4.0.3 और उससे नए वर्ज़न और iOS 9 और उससे नए वर्ज़न पर काम करता है।

Tags:
Share:
Facebook Twitter Whatsapp

Related News