About Contact Privacy Policy
IMG-LOGO
Home मनोरंजन फ़िल्मी खबर ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट के खिलाफ केस फाइल करेंगे तमिल प्रोड्यूसर पीएन थेनप्पन
मनोरंजन

ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट के खिलाफ केस फाइल करेंगे तमिल प्रोड्यूसर पीएन थेनप्पन

by Akhbar Jagat , Publish date - Feb 15, 2020 05:32PM IST
ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट के खिलाफ केस फाइल करेंगे तमिल प्रोड्यूसर पीएन थेनप्पन

अख़बार जगत। तमिल प्रोड्यूसर पीएन थेनप्पन ने ऑस्कर विजेता फिल्म ‘पैरासाइट’ के खिलाफ मुकदमा करने की घोषणा की है। आईएएनएस के मुताबिक थेनप्पन ने फिल्ममेकर्स पर नकल करने के आरोप लगाए हैं। दक्षिण कोरियन फिल्म ‘पैरासाइट’ ने 92 एकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट पिक्चर का खिताब जीता है। फिल्म ने 6 नॉमिनेशन में से 4 बड़े अवॉर्ड अपने नाम किए।

एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत के दौरान थेनप्पन ने कहा कि, मैं सोमवार या मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय वकील की मदद से फिल्ममेकर्स के खिलाफ केस फाइल करूंगा। ‘पैरासाइट’ के मेकर्स ने मेरी फिल्म का प्लॉट चोरी किया है। उन्होंने कहा कि, जब उन लोगों को लगता है कि हमारी फिल्म उनकी फिल्म से प्रेरित हैं, तो वे हमारे खिलाफ केस कर देते हैं, मैं भी उनके साथ ऐसा ही करूंगा। तमिल निर्माता ने ऑस्कर विजेता फिल्ममेकर्स से मुआवजे की मांग की है।

थेनप्पन ने साल 1999 में आई ‘मिनसारा कन्ना’ का निर्माण किया था, जिसमें विजय ने मुख्य भूमिका निभाई थी। सोशल मीडिया यूजर दावा कर रहे हैं कि ‘मिनसारा कन्ना’ की कहानी ‘पैरासाइट’ से मिलती है। वहीं, फिल्म के निर्देशक रविकुमार जारी विवाद से बेहद खुश हैं। रवि ने कहा कि, फिल्म की कहानी ने ऑस्कर जीता है, इस बात से मैं बेहद खुश हूं। हालांकि केस करना या नहीं करना यह निर्माता के ऊपर है।

पहली बार नॉन-इंग्लिश फिल्म ने जीता ऑस्कर
बीते रविवार को हुए ऑस्कर अवॉर्ड्स में ‘पैरासाइट’ ने बेस्ट पिक्चर का खिताब जीता था। एकेडमी के 92वें साल के इतिहास में पहली बार किसी नॉन-इंग्लिश फिल्म ने यह पुरस्कार जीता है। इसके साथ फिल्म ने 6 कैटेगरी में नॉमिनेशन हासिल कर 4 अवॉर्ड्स अपने नाम किए। ‘पैरासाइट’ ने बेस्ट पिक्चर के साथ ही, बेस्ट एडाप्टेड स्क्रीनप्ले, बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म, बेस्ट डायरेक्ट का पुरस्कार जीता। 

Tags:
Share:
Facebook Twitter Whatsapp

Related News